Bihar Graduation Pass Scholarship: 10 हजार स्नातक पास छात्राओं ने मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना में आवेदन किया, इसकी वजह क्या है?यहाँ स्टैटस देखें

Spread the love

Bihar Mukhya Mantri Kanya Uthan Yojna Graduate Pass Scholarship: Babasaheb Bhimrao Ambedkar Bihar University (BRABU) से 2021 से पहले स्नातक करने वाली छात्राओं को मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के तहत 25 हजार रुपये मिलेंगे।

[lwptoc]

5000 आवेदन रद्द और 7000 स्वीकृत:

आपको बता दें कि विद्यार्थियों ने पहले से ही इसके लिए आवेदन किया था। पिछले दस दिनों में BRA बिहार विश्वविद्यालय ने दिन-रात काम करके इन आवेदनों की जांच की।

 

7000 आवेदन स्वीकृत किए गए थे, लेकिन गलत जानकारी के कारण 5000 हजार आवेदन खारिज किए गए थे। 3000 स्वीकृत विद्यार्थियों के आवेदन भुगतान की प्रक्रिया में हैं।

 

Students’ applications were then transferred to Data Cloud from the department level। तकनीकी गड़बड़ी के कारण इस क्रम में छात्राओं का आवेदन बैक दिखने लगा है।

 

जिन छात्राओं को कन्या उत्थान योजना का लाभ मिला था, उनका आवेदन भी पेंडिंग होने लगा, जो छात्राओं को परेशान करने लगा: BRA बिहार विश्वविद्यालय ने यह प्रक्रिया पूरी की है। Status देखने पर वह भी पेंडिंग दिखता है।

 

वास्तव में, जिन विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ मिला है, उनके आवेदन का स्टेटस भी पेंडिंग (Status Pending) दिखने लगा है।

ऐसे में छात्राएं परेशान हैं कि BRABU बिहार विश्वविद्यालय के स्तर पर आवेदन आगे जा चुका था, लेकिन अब फिर से बैक क्यों हो गया?

 

BRABU के अधिकारियों ने बताया कि BRABU बिहार विश्वविद्यालय ने क्लाउड पर डेटा ट्रांसफर करते समय एक तकनीकी समस्या का सामना किया है। निदेशालय ने कहा कि यह समस्या तीन से चार दिनों में हल हो जाएगी।

BRABU Bihar University के छात्र कल्याण अध्यक्ष डॉ. अभय कुमार सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय के स्तर पर जांच के लिए कोई डाटा नहीं है।

Leave a comment